28 ग्राम कोकीन के साथ नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार

0
565
ब्यूरो चंडीगढ़
eye 1 news
एक बच्ची के झकझोरने और एडवाइजर की फटकार के बाद हरकत में आई चंडीगढ़ पुलिस ने नशे के सौदागरों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है।

क्राइम ब्रांच ने वीकेंड के कोकीन सप्लायर एक नाइजीरियन को गिरफ्तार कर लिया। नाइजीरियन एमुनुअल चुकवूनओए को सेक्टरर-17 के फुटबॉल स्टेडियम के पास से गिरफ्तार किया गया। उससे 28 ग्राम कोकीन बरामद हुई, जिसकी कीमत ढाई लाख रुपये बताई जाती है।

एसपी सिटी परविंदर सिंह के अनुसार नाइजीरियन एमुनुअल चुकवूनओए दो महीने के वीजा पर भारत आया है। वह दिल्ली में ठहरा था। दिल्ली से वह वीकेंड पर चंडीगढ़ में नशे की सप्लाई करने आता था। वह दिल्ली, चंडीगढ़, पंचकूला और जीरकपुर में युवाओं को नशे की सप्लाई करता था।

प्राथमिक जांच में सामने आया है कि इससे पहले भी वह चंडीगढ़ में वीकेंड पर आ चुका है। वह चंडीगढ़ व आसपास डिस्कोथेक में भी युवकों को नशे की सप्लाई करता था। रविवार को कोर्ट में पेश कर उसे रिमांड पर लिया जाएगा।

सूत्रों के अनुसार पुलिस दिल्ली में आरोपी की लोकेशन व मोबाइल को ट्रैप कर चुकी है। जल्द ही गिरोह से जुड़े से अन्य सदस्य पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

स्पेशल टीम का गठन
एसपी सिटी परविंदर सिंह के अनुसार नशे की सप्लाई पर रोक लगाने के लिए डीएसपी जगबीर सिंह व इंस्पेक्टर गुरमुख सिंह के साथ एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को धनास के सरकारी स्कूल में ड्रग्स के खिलाफ अवेयरनेस वीक के समापन समारोह में एक बच्ची ने एडवाइजर से कहा था कि अंकल मैं बताती हूं शहर में कहां-कहां ड्रग्स बिकता है। इसके बाद एडवाइजर ने पुलिस अधिकारियों को फटकार लगाई थी। मंच पर आईजी और एसएसपी भी मौजूद थे।

SHARE
Previous articlePROTEST AGAINST DPI
Next articleShakeel Ahmed

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here