eye1newschannel kanya brun hatya

0
372

Reporter HARPREET NAGPAL  CEMARA PERSON ANAND

कन्या भ्रूण हत्या एक ऐसी विकट समस्या है जो इन दिनों पुरे देश के लिए अभिशाप बनी हुई है । केंद्र एवम् विभिन्न राज्यों की सरकारे मिल कर भ्रूण हत्या को रोकने के प्रयास कर रही है लेकिन सब प्रयासो के बावजूद भी हत्या की यह घटनाये रुकने का नाम नहीं ले रही है ।
ताजा मामला है चंडीगढ़ की दद्दू माजरा कॉलोनी का । जहां आज सुबह कूड़ादान में दो जुडवा बच्चियों के भ्रूण पड़े हुए मिले । यह भ्रूण एक प्लास्टिक की बोरी में डाल कर कूड़ेदान में फैंके गए थे । इलाके के सफाई कर्मचारी ने इस जुड़वा कन्या भ्रूण के कूड़ेदान में पड़े होने की सुचना स्थानीय पुलिस को दी पुलिस कर्मियो ने आनन फानन में मोके पर पहुंच कर दोनों भ्रूणों को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सेक्टर 16 स्थित सामान्य अस्पताल के मुर्दा घर पहुंचाया ।

घटना को लेकर प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि सुबह उन्होंने कूड़ादान में दो बच्चियों के भ्रूण एक प्लास्टिस की बोरी में पड़े हुए देखे । उस बोरी को कीड़े से ढ़का भी हुआ था । जिसके बाद सफाई कर्मचारी ने घटना की सुचना चंडीगढ़ पुलिस को दी और पुलिस ने दोनों भ्रूणों को कब्जे में ले लिया ।

वही इस घटना को लेकर चंडीगढ़ पुलिस के एस एस पी सुखचैन सिंह गिल ने बताया कि पुलिस के द्वारा भ्रूणों को कब्जे में लेते हुए अपराधिक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है । जल्द ही इस मामले को भी सुलझा लिया जायेगा।
वही एस एस पी गिल का यह भी कहना था कि कन्या भ्रूण हत्या को रोकने के लिए जल्द ही पुलिस समाजिक संस्थाओ के साथ मिल कर जागरूकता अभियान भी चलाएगी ।

बहरहाल इतनी योजनाओं एवम् कानूनों के बावजूद भी इस तरह की घटनाओं का निरंतर बढ़ना अपने आप में एक सवालिया निशान खड़ा करता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here