एनआईसी सभागार में वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से लेफ्टिनेेंट जनरल (सेवानिवृत) सदस्य राष्ट्रीय आपदा

0
34

आई 1 न्यूज़ शिमला, 21 अक्तूबर  (अमित सेठी ) एनआईसी सभागार में वीडियो काॅन्फ्रेसिंग के माध्यम से लेफ्टिनेेंट जनरल (सेवानिवृत) सदस्य राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सैयद अल हसनैन ने वर्चुअल सवंाद की अध्यक्षता की।
उन्होंने अधिकारियों से आपदा प्रबंधन एवं क्षमता निर्माण पर गहनता से विचार-विमर्श किया तथा सीधे संवाद से आवश्यक दिशा-निर्देश दिए, ताकि प्रदेश में लोगों की बहुमूल्य जान की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके ।
उन्होंने जनजातीय दुर्गम क्षेत्रों में गलेशियर द्वारा निर्मित जलाश्यों से उत्पन्न खतरों से अवगत करवाया और सामुदायिक जागरूकता एवं भागीदारी के महत्व पर बल दिया ताकि उत्पन्न विषम परिस्थितियों में तत्परता से कार्य किया जा सके।
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अभिकरण सदस्य ने प्रदेश में विभिन्न विभागों को आपदा प्रबंधन में समन्वय स्थापित करने पर विशेष बल दिया तथा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, हिमकोस्टे व शीर्ष अधिकारियों के कार्य क्षेत्र आपदा के समय अतिव्यापी की समस्या उत्पन्न न हो और राहत कार्यों को संबल प्रदान हो सके।
इस वीडियो काॅन्फ्रेसिंग कार्यशाला के दौरान जिला प्रशासन एवं विभिन्न अधिकारियांे को सीधे संवाद के माध्यम से नवीनतम आपदा उपकरणों एवं बारीकियों से जागरूक किया गया तथा उन्हें हर संभव स्थिति से निपटने के गुर भी बताए गए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रोटोकाॅल सचिन कंवल, जिला राजस्व अधिकारी संत राम, जिला सूचना अधिकारी पंकज गुप्ता एवं नगर निगम शिमला के अधिकारी एवं कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here