16 फरवरी प्रधानमंत्री का छात्रों के लिए मार्गदर्शन

आई 1 न्यूज़ :संदीप कश्यप

 15 फरवरी 2018

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 16 फरवरी, 2018 को प्रातः 11.00 बजे से 12.00 बजे के मध्य देश के सभी महाविद्यालयों एवं विद्यालयों के छात्रों का परीक्षा तनाव को कम करने के सम्बन्ध में मार्गदर्शन करेंगे। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त सोलन हंसराज शर्मा ने दी।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 16 फरवरी, 2018 को पूरे देश के साथ-साथ सोलन जिले के छठी कक्षा से उपर के सभी विद्यार्थियों का परीक्षा तनाव को कम करने के सम्बन्ध में मार्गदर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री के व्याख्यान का लाईव प्रसारण किया जाएगा।

हंसराज शर्मा ने कहा कि दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल, दूरदर्शन समाचार (डीडी न्यूज), डीडी इण्डिया चैनल पर नरेन्द्र मोदी के संवाद का सीधा प्रसारण किया जाएगा। आकाशवाणी के मीडियम वेव तथा एफएम चैनल पर भी इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।

विद्यार्थियों के लिए प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन की प्रधानमंत्री कार्यालय की वैबसाईट, केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय की वैबसाईट, दूरदर्शन की वैबसाईट, वैबसाईट उलहवअण्पद, केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय के यू-टयूब चैनल, फेसबुक लाईव तथा केन्द्रीय मावन संसाधन मंत्रालय के स्वंयप्रभा चैनल पर लाईव स्ट्रीमिंग भी की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस विषय पर ‘एक्जाम वारियर्ज’ नामक एक पुस्तक लिखी है। इस पुस्तक का विमोचन 03 फरवरी, 2018 को केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज द्वारा केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर की गरिमामयी उपस्थिति में किया गया था।

उपायुक्त ने उप निदेशक उच्च शिक्षा तथा जिले के सभी विद्यालयों को निर्देश दिए हैं कि छठी कक्षा से उपर के सभी छात्रों के लिए प्रधानमंत्री के लाईव सन्देश को सुनने के समुचित प्रबन्ध किए जाएं। उन्होेंने जिले के सभी केबल आपरेटरों को भी निर्देश दिए हैं कि प्रधानमंत्री के सन्देश को लोगों तक पंहुचाने के लिए दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल, दूरदर्शन समाचार तथा डीडी इण्डिया चैनल का उत्तम गुणवत्ता का सिग्नल केबल के माध्यम से सुनिश्चित बनाएं।